Tata Motors ने लॉन्च से पहले टाटा सफारी पेश कर दी है। यह कंपनी की इस साल की अब तक की सबसे बहुप्रतीक्षित कार है। यह कार भारतीय बाजार में काफी साल से मौजूद है। इस कार को कंपनी ने 7 सीट एसयूवी के तौर पर पेश करेगी।


टाटा की यह आइकॉनिक एसयूवी है जिसे कंपनी रिलॉन्च कर रही है। यह कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी है। इससे पहले यह कार Tata Gravitas नाम से जानी जाती थी जिसे पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था।

बात करें डिजाइन और स्टाइलिंग की तो इसकी डिजाइन ग्रेविटस की तरह ही है जो एक साल पहले ऑटो एक्सपो में देखी गई थी। कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए एक्सटीरियर में कुछ बदलाव किया गया है। कार को हार्बर ब्लू कलर में पेश किया गया है। इसके अलावा कार में नए ग्रिल को भी इस्तेमाल किया गया है। इस कार में हैरियर की तरह अलॉय वील्ज दिए गए हैं साथ ही कार में पैनारॉमिक सनरूफ दिया गया है।

बात करें इस कार के इंजन और गियरबॉक्स की तो कार में 2.0 लीटर क्रायोटेक टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जिसका इस्तेमाल हैरियर में भी किया जाता है। यह इंजन 170hp पावर जेनेरेट करता है। इसके अलावा कार में सिक्स स्पीड मैन्युअल और सिक्स स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। यह कार 4 वील ड्राइव सिस्टम के साथ आती है।

Source : Agency